Close

    एसआईओ झारखंड से एनआईसी हजारीबाग जिला केंद्र

    SIO hazaribagh

    20 सितंबर 2019 को, श्री संजय गर्ग, एसआईओ झारखंड ने जिले की चल रही परियोजनाओं की समीक्षा के लिए एनआईसी हजारीबाग जिला केंद्र और विनोबा भावे विश्वविद्यालय, हजारीबाग का दौरा किया। उनके साथ श्री एस.के.मोहकुल, वरिष्ठ तकनीकी निदेशक और श्री सुनील कुमार वर्मा, तकनीकी निदेशक, झारखंड भी थे।
    श्री एस.के.देव, एसटीडी और डीआईओ, हजारीबाग ने उन्हें जिले में कार्यान्वित विभिन्न परियोजनाओं के बारे में जानकारी दी। एसआईओ को पीएमकेएवाई, एमएमकेएवाई जैसी परियोजनाओं की वर्तमान स्थिति और एनआईसी जिला इकाई द्वारा किए गए नए नवाचारों के बारे में जानकारी दी गई। उन्हें “हजारीबाग जिला प्रशासन ऐप” का प्रदर्शन दिया गया। इस ऐप को हाल ही में झारखंड के माननीय मुख्यमंत्री द्वारा लॉन्च किया गया है। स्थानीय लोगों के लिए जिला कलेक्टर के साथ बैठक के कार्यक्रम को सुविधाजनक बनाने के लिए विकसित सॉफ्टवेयर का भी प्रदर्शन किया गया। श्री रितु राज, एडीआईओ, हजारीबाग ने प्रदर्शन में मदद की।
    एसआईओ और एनआईसी टीम ने डॉ. भुवनेश प्रताप सिंह, आईएएस, जिला कलेक्टर, सुश्री विजया जाधव, आईएएस, डीडीसी और सुश्री मेघा भारद्वाज, आईएएस, एसडीएम, हजारीबाग के साथ बैठक कर एनआईसी राज्य इकाई द्वारा हल किए जा सकने वाले किसी भी मुद्दे पर चर्चा की। जिला कलेक्टर ने एमएमकेएवाई परियोजना के लिए एक शिकायत पोर्टल का सुझाव दिया जो किसानों को भुगतान से संबंधित किसी भी शिकायत को दर्ज करने की सुविधा प्रदान करेगा।
    एनआईसी टीम ने नए कलेक्ट्रेट भवन में एनआईसी हजारीबाग को आवंटित किए गए नए बुनियादी ढांचे का निरीक्षण किया।
    तत्कालीन एसआईओ ने विनोबा भावे विश्वविद्यालय, हजारीबाग के कुलपति प्रोफेसर डॉ रमेश शरण और विश्वविद्यालय के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक की। विश्वविद्यालय को एनकेएन कनेक्टिविटी प्रदान की गई है और परिसर लैन किया गया है। एनकेएन परियोजना की प्रगति पर चर्चा की गई और एसआईओ ने प्रगति और प्रमुख चुनौतियों पर ध्यान दिया।